ग्लोबल सैटेलाइट फोन सेवा (जीएसपीएस)
• जांचें कि बैटरी ठीक से डाली गई है या नहीं।
• जांच करें कि बैटरी को चार्ज करने की आवश्यकता है या नहीं। 20 मिनट चार्ज करने पर फोन को चालू
करने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान होनी चाहिए।
• यदि बैटरी चार्ज नहीं होती है, तो शायद इसने अपनी उपयोग अवधि की सीमा को पार कर लिया है और
आपको बैटरी बदलने की आवश्यकता होगी। यहां अपनी बैटरी खरीदें.
• सुनिश्चित करें कि सिम कार्ड को फोन में डाला गया है और बीएसएनएल द्वारा पूरी
तरह से प्रावधानित किया गया है।
• जांच करें कि आपके पास एक वैध जीपीएस फिक्स है। पृष्ठ 37 पर 'अपने जीपीएस स्थान की जानकारी
का उपयोग करना' देखें अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका देखें।
• सुनिश्चित करें कि फोन का ऐन्टेना पूरी तरह से बढ़ाया गया है और आपके पास उपग्रह के साथ
संपर्क की एक स्पष्ट रेखा है। 'अधिक जानकारी के लिए पृष्ठ 13 पर उपग्रह से कनेक्ट करना उपयोगकर्ता
मार्गदर्शिका देखें । कॉल करने और प्राप्त करने के लिए कम से कम दो सिग्नल बार आवश्यक हैं।
• यदि आपके पास दो बार से कम सिग्नल की ताकत/शक्ति है, तो सिग्नल की ताकत बढ़ने तक फोन को
घुमाएं और एंटीना को कोण दें और अब आप कॉल कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।
फोन अपनी मेमोरी में अधिकतम 20 संदेश स्टोर कर सकता है। यदि मेमोरी भर गई है, तो नए संदेशों के लिए मेमोरी को खाली करने के लिए कुछ संदेश हटाएं। अधिक जानकारी के लिए पेज 31 पर 'संदेश हटाना' देखें
• सुनिश्चित करें कि आपके फोन का एंटीना पूरी तरह से बढ़ाया गया है।
• सुनिश्चित करें कि आपके फोन के ऐन्टेना को उपग्रह की ओर केंद्रीत किया गया है। ऑनस्क्रीन
मार्गदर्शन के लिए सहायता दबाएं यह सुनिश्चित करने के लिए इनमरसेट कवरेज मानचित्र से परामर्श करें कि
आप कवरेज के भीतर हैं।
• सुनिश्चित करें कि उपग्रह के साथ संपर्क की दृष्टि से कोई स्पष्ट बाधा नहीं है, जिससे संकेत
अवरुद्ध हो सके। अधिक जानकारी के लिए पृष्ठ 13 पर उपयोगकर्ता गाइड में उपग्रह से कनेक्ट करना देख ।
• मुख्य स्क्रीन पर वापस जाने के लिए लाल कुंजी/की दबाएं
• मेनू स्क्रीन पर जाने के लिए बाईं चयन कुंजी/की दबाएं
• सेटिंग खोलने के लिए केंद्र चयन कुंजी/की दबाएं
• भाषा आइकन को हाइलाइट करने के लिए नेविगेशन कुंजी/की को दो बार दबाएं और केंद्र चयन कुंजी/की
दबाएं
• केंद्र चयन कुंजी/की दबाएं और सही भाषा को उजागर करने के लिए नेविगेशन कुंजियों का इस्तेमाल
करें और फोन की भाषा बदलने के लिए फिर से केंद्र चयन कुंजी/की दबाएं।
• 1800-425-1957 / 0120-2755877 पर तुरंत बीएसएनएल ग्राहक सेवा से संपर्क करें और फोन का इस्तेमाल होने से रोकने के लिए आपकी सेवा को बंद कर दें ।
• बीएसएनएल इनमारसैट नेटवर्क के पास भूमि या समुद्र पर लगभग-वैश्विक कवरेज है आपका बीएसएनएल इनमारसैट सैटेलाइट फोन भारतीय क्षेत्र के साथ मानक दरों पर और भारतीय क्षेत्र के बाहर अंतरराष्ट्रीय कॉल दरों पर काम करेगा। कृपया उसके लिए बीएसएनएल वाणिज्यिक योजना/प्लान देखें
• आईसैट फोन 2 में यूटी के शीर्ष पर चेतावनी बटन सुविधा है। (लाल रबर से ढका
हुआ )
• एमएमआई मेन्यू में, उपयोगकर्ता कॉन्फ़िगर कर सकता है, कॉल करने के लिए एक नंबर और एसएमएस
भेजने के लिए 10 नंबर तक।
• जब चेतावनी बटन दबाया जाता है, तो फ़ोन :
आपातकालीन नंबर को स्वचालित रूप से डायल करेगा जो कि पहले से संग्रहीत है। यूटी भी फोन का
जीपीएस स्थान प्रदर्शित करेगा ताकि उपयोगकर्ता अपने भौगोलिक स्थान को सूचित कर सके।
टाइम स्टाम्प, अक्षांश और देशांतर की जानकारी की सामग्री के साथ संग्रहित 10 नंबरों पर एसएमएस
टेक्स्ट संदेश भेजें।
• हां, आप एसएमएस संदेश भेज और प्राप्त कर सकते हैं।
• अगर ऐसा हो रहा है, तो कई संभावित कारण हैं। आइसैट फोन 2 में बैटरी सम्पर्क के चारों ओर एक ओ-रिंग सहित चरम मौसम प्रतिरोध की विशेषताएं हैं। कभी-कभी ओ-रिंग बिजली संपर्कों के साथ बैटरी के बैठने में बाधा बनाता है। इसलिए, बैटरी को निकालने का प्रयास करें सुनिश्चित करें कि यह साफ है फिर इसे फोन में वापस लगाएं और दृढ़ता से नीचे पुश करें।
• नहीं, जीएसपीएस सेवा के लिए मोबाइल हैंडसेट का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता क्योंकि जीएसपीएस उपग्रह आधारित सेवा है और भारतीय क्षेत्र में जीएसपीएस सेवा का उपयोग करने के लिए इनमारसैट सैटेलाइट हैंडसेट की आवश्यकता होगी ।
• बीएसएनएल ग्राहक सेवा संख्या पर संपर्क करें
• बीएसएनएल ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क करें और बीएसएनएल पोर्टल पर विवरण दे ।
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