बीएसएनएल मोबाइल - प्रीपेड


4
3
2
1


बीएसएनएल मोबाइल - प्रीपेड से क्या अभिप्राय है?

" बीएसएनएल मोबाइल – प्रीपेड, प्रीपेड सर्विस कहलाती है, यह देश व्यापी मोबाइल सर्विस बीएसएनएलद्वारा उपलब्ध कराई जाती है जिसकी लागत न्यूनतम है, आवाज की स्पष्टता अधिक है और सभी प्रमुख राजमार्गों पर इसकी कवरेज निरंतर रहती है। प्री-पेड कनेक्शन के लिए सिम कार्ड खरीदने हेतु भुगतान अग्रिम रूप से करना पड़ता है और कॉल वैल्यू अथवा वैधता अवधि होने तक इसका उपयोग किया जा सकता है। निम्नलिखित सर्विसेज बीएसएनएल मोबाइल – प्रीपेड द्वारा उपलब्ध कराई जाती हैं:

  • मोबाइल से मोबाइल वॉयस कॉलें।
  • मोबाइल से लैंड लाइन वॉयस कॉलें।
  • विभिन्न सप्लीमेन्ट्री सर्विसेज जैसे:
  • सीएलआईपी (कालिंग लाइन आइडेंडिफिकेशन प्रेजेन्टेशन)।
  • एसएमएस (शॉर्ट मैसेजिंग सर्विस).
  • कॉल फारवर्डिंग, कॉल वेट, वॉयस मेल आदि।

मैं एक नया बीएसएनएल मोबाइल - प्रीपेड कनेक्शन कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

नए बीएसएनएल मोबाइल - प्रीपेड कनेक्शन मोबाइल ग्राहक सेवा केंद्र/ डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क के माध्यम से मोबाइल सर्विसेज की कवेरज के साथ सभी शहरों में उपलब्ध हैं।

एक नए बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड कनेक्शन के लिए जमा की जाने वाली आरंभिक राशि से क्या अभिप्राय है?

एक नया बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड कनेक्शन केवल 220/- रु. में प्राप्त किया जा सकता है जिसमें 50/- रु. का फ्री टॉक टाइम मिलेगा। इसमें 70/- रु. से 3000/- रु. तक वाले वैल्यू कार्ड लिए जा सकते हैं जिनकी वैधता अवधि 7 दिन से एक वर्ष तक होती है।

अपना अकाउंट कैसे रजिस्टर करें और सेवा का लाभ लें?

जब आप प्रीपेड सिम कार्ड खरीद लें, तो वह सिम कार्ड अपने मोबाइल हैंडसेट में लगाएं। अब मोबाइल सेट ऑन करें और 123 डायल करें और आप आईवीआरएस से कनेक्ट हो जाएंगे, आप अपने कार्ड का क्रेडिट जान सकते हैं, आप भाषा का चुनाव भी कर सकते हैं।

कनेक्शन के साथ कौन-कौन सी सर्विसेज निशुल्क उपलब्ध हैं?

"बहुत सी सर्विसेज, फीचर निशुल्क उपलब्ध हैं और प्री-एक्टिवेटिड हैं जैसे जोनल रोमिंग, सीएलआईपी, कॉल वेटिंग, वॉयस मेल आदि।

मैं अपने बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड कनेक्शन को कैसे एक्टिवेट कर सकता हूं?

अपनी प्री-एक्टिवेटिड बीएसएनएल मोबाइल प्रीपेड सिम मिल जाने पर कृपया 123 डायल करें; अपनी बैलेंस राशि जानने के लिए आईवीआरएस कंप्यूटर के निर्देशों का पालन करें। एक बार बैलेंस जानने के बाद आपकी सिम इस्तेमाल के लिए तैयार है।

प्रीपेड में अकाउंट बैलेंस कैसे जान सकते हैं?

123 डायल करें और आईवीआरएस के निर्देशों का पालन करें।

प्रीपेड के लिए कितनी वैधता अवधि है?

वैधता अवधि वह अवधि है जिसके दौरान आपको कॉल करने अथवा प्राप्त करने की अनुमति दी जाती है और आपको सिम कार्ड के एक्टिवेशन की शुरुआत होती है।

ग्रेस पीरियड कब से आरंभ होता है?

इसका अर्थ रीचार्जिंग से है और यह वैधता अवधि की समाप्ति की तारीख से आरंभ होता है।

सर्विस संबंधी समस्याओं के लिए मैं किससे संपर्क कर सकता हूं?

सर्विस संबंधी सभी समस्याओं के लिए हमारा 24 घंटे का हैल्प लाइन नंबर 9415024365 उपलब्ध है। कवरेज, रोमिंग आदि की समस्याओं के मामले में अतिरिक्त जानकारी मोबाइल नं. 9415020200 से प्राप्त की जा सकती है। अन्य स्थानों से मोबाइल कोडों/कॉलों की नॉन-मेच्योरिटी के संबंध में जानकारी मोबाइल नं. 9415006611 से प्राप्त की जा सकती है।