वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आवेदन प्रपत्र


वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस प्राप्त करने के लिए कृपया निम्नलिखित जानकारी भरें
(*द्वारा चिह्नित खानों में जानकारी देना अनिवार्य है)
उपभोक्ता के विवरण

* शीर्षक

श्री/श्रीमती/कु.

* प्रथम नाम

 

मध्य नाम

 

अंत का नाम

 

*बिल प्राप्ति का पता

 

*शहर

 

*राज्य

 

*देश

 

* पिन कोड

 

*वर्तमान बीएसएनएल नंबर

 

आवास का नंबर

 

कार्यालय का नंबर

 

मोबाइल नंबर

 

ईमेल एड्रेस

 

मैंने सभी नियम और शर्तें पढ़ ली हैं और मैं उनके पालन के लिए बाध्य हूं। *(हां / नहीं)

-------केवल कार्यालयी उपयोग के लिए-------

------ग्राहक सेवा केंद्र द्वारा भरा जाए-------

प्राप्त (रु.)

 

कैसे प्राप्त (किसी एक पर चिह्न लगाएं)

नकद/चैक/डिमांड ड्राफ्ट द्वारा

चैक/डिमांड ड्राफ्ट संख्या

 

दिनांक

 

आदेशिती बैंक

 

सर्किल

 

नगर/शहर/एसएसए

 

प्राप्ति की तारीख

 

किसके द्वारा प्राप्त

 

------वाणिज्यिक अनुभाग द्वारा भरा जाए------------

आवेदन की स्थिति (एक पर निशान लगाएं)

स्वीकृत/अस्वीकृत

यदि स्वीकृत हो, तो ट्रांजेक्शन नंबर

 

यदि अस्वीकृत हो, तो अस्वीकृति का कारण

 

दिनांक

 

अद्यतन किया गया

 

-------उपभोक्ता की प्रति--------

प्राप्त (रु.)

 

किसके द्वारा (एक पर निशान लगाएं)

Cash/Check/DD

चैक/डिमांड ड्राफ्ट संख्या

 

दिनांक

 

आदेशिती बैंक

 

सर्किल

 

Town/City/SSA

 

प्राप्ति की तारीख

 

किसके द्वारा प्राप्त

 


दिनांक: ___/___/______ (दिनांक/माह/वर्ष) हस्ताक्षर: ___________________________
स्थान: ___________________________  

टिप्पणी:
नियम और शर्तें देखने के लिए पृष्ठ के पीछे देखें।

नियम और शर्तें


सामान्य:
  • आवेदन के स्वीकार होने और तकनीकी व्यवहार्यता की शर्त पर, जितना जल्दी हो सके बीएसएनएल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे।
  • सर्विस का कार्यनिष्पादन आईपी के बैंडविड्थ अथवा सर्विस का उपयोग करने वाले प्रतिभागियों द्वारा आईएसडीएन लाइन के उपयोग पर निर्भर करेगा और इस कारण बैंडविड्थ में किसी प्रकार की गिरावट बीएसएनएल के विवेकाधीन नहीं होगा।
  • ग्राहक किसी भी वीडियो कैमरे के उपयोग के लिए संवतंत्र हैं, यह कैमरा आईटीयू-टी H.320/H.323 की शर्त को पूरा करता हो।
  • यह सर्विस बीएसएनएल के विद्यमान उपभोक्ताओं के लिए है।
  • उपभोक्ता को भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885, भारतीय टेलीग्राफ नियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 और समय-समय पर होने वाले किन्हीं संशोधनों अथवा बदलावों का पूर्णतया पालन करना होता है।

अन्य
  • ग्राहक सेवा केंद्र में फार्म जमा होने के बाद 15 दिनों के भीतर सेवा एक्टिवेट हो जाएगी।
  • नकद राशि/चैक/डिमांड ड्राफ्ट द्वारा भुगतान किया जा सकता है। चैक/डिमांड ड्राफ्ट द्वारा किया गया भुगतान, वसूली की शर्त के साथ पूर्ण होता है।
    उपलब्ध कराई जाने वाली सेवा पूर्णतया बीएसएनएल के विवेकाधीन होगी और उसमें बदलाव हो सकता है।
  • इस सेवा के लिए अलग बिलिंग होगी।

सेवा की समाप्ति का अधिकार
  • यदि ग्राहक जानबूझकर अथवा अनजाने में इस सेवा का ऐसा उपयोग करता है, जिससे बीएसएनएल अथवा बीएसएनएल के नेटवर्क पर गलत प्रभाव पड़ता हो और इस बात का पर्याप्त साक्ष्य हो, तो बीएसएनएल को यह अधिकार होगा कि वह ग्राहक की उक्त सेवा को रोक सकता है।
  • ग्राहक इस सेवा के केवल कानूनी और समुचित उद्देश्यों के लिए प्रयोग के लिए जिम्मेदार होगा।
  • बीएसएनएल को यह अधिकार होगा कि वह ग्राहक द्वारा चुने गए टैरिफ प्लान के अनुसार बीएसएनएल द्वारा जारी बिलों के भुगतान न होने की स्थिति में और ग्राहक द्वारा उपयोग की सीमा का पालन न करने अथवा गलत कार्य के चलते सेवा को समाप्त कर सकता है।

दावामुक्ति
  • बीएसएनएल अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सभी उपयुक्त सावधानियां बरतेगा, किंतु बिजली की विफलता, उपकरणों के दुरुपयोग अथवा प्राकृति आपदा की स्थिति में इसकी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।
  • बीएसएनएल उपभोक्ता के कंप्यूटर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इसके नियंत्रण से बाहर इंटरनेट एरिया के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। बीएसएनएल इंटरनेट की प्राइवेसी, सिक्योरिटी अथवा दक्षता के लिए भी जिम्मेदार नहीं होगा।
  • बीएसएनएल अपनी सेवाओं के फलस्वरूप अपने ग्राहकों अथवा अन्य किसी के द्वारा की जाने अथवा किसी के भी द्वारा की गई कार्रवाई के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।
  • बीएसएनएल किसी व्यक्ति (उपभोक्ता के घरेलू सदस्यों सहित) द्वारा इंटरनेट से प्राप्त या भेजी जाने वाली किसी सामग्री अथवा इंटरनेट से खरीदी अथवा बेची गई किसी भी वस्तु अथवा इस सेवा का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा की गई कार्रवाई के परिणाम के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।